Thursday 22 November 2018

ब्लॉग ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं: स्टारडॉम के लिए 5 आसान कदम

आप अपने ब्लॉग पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं, आप स्थापित महसूस करते हैं। अब यातायात के बारे में गंभीर होने का समय है। हम आपके साथ दोस्त हैं - ब्लॉग ट्रैफिक बढ़ाने के लिए आप पांच आसान कदम उठा सकते हैं!

1. अपनी सामग्री के बारे में सामरिक बनें
यदि आप ब्लॉग यातायात में वृद्धि करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप आसानी से बेहतर सामग्री बना सकते हैं। आपने शायद पहले यह सुना है - "सामग्री राजा" शब्द को एक फ्रेट पार्टी में एक फ़नल से अधिक चारों ओर फेंक दिया जाता है। लेकिन "बेहतर सामग्री" बनाना सिर्फ गुणवत्ता के बारे में नहीं है। इसका मतलब है कि आपकी सामग्री विपणन प्रयासों के साथ और अधिक सामरिक होना।



ब्लॉग यातायात कैसे बढ़ाएं
सबसे सफल सामग्री वह प्रकार है जो एक विशिष्ट आवश्यकता को पूरा करती है। अपने दर्शकों के बारे में सोचें और उन्हें क्या पसंद है। इन दिनों सामग्री हमेशा लगभग दो श्रेणियों में से एक में आती है: ठंडा और हास्यास्पद या उपयोगी और शैक्षिक। या तो चुनें और आप शायद एक अच्छी शुरुआत के लिए बंद हो।

यदि आपको विचारों की आवश्यकता है, तो क्वारा देखें और देखें कि आपके उद्योग विषय से संबंधित कौन से प्रश्न पूछे जा रहे हैं। यह देखने के लिए कि आपके क्षेत्र में दूसरों ने क्या लिखा है, बज़सुमो का उपयोग करने का प्रयास करें, फिर कुछ और बेहतर बनाएं। या इन आठ आसान ब्लॉग विषय जेनरेटर में से एक का उपयोग करें।

जब सामग्री शैली की बात आती है, तो चौंकाने वाले आंकड़ों, सुंदर इन्फोग्राफिक्स और वीडियो के माध्यम से समृद्ध कहानी के लिए शूट करें। उन चीज़ों को बनाएं जो लोग लिंक करना चाहते हैं और साझा करना चाहते हैं।

अपने ब्लॉग के लिए सदाबहार सामग्री बनाएँ
यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपकी अधिकांश सामग्री सदाबहार है। सदाबहार सामग्री ऐसी सामग्री है जो हमेशा वेब पर रह सकती है और वह समय अप्रासंगिक नहीं होगा। उदाहरण के लिए, इस साल के ऑस्कर नामांकन के बारे में एक पोस्ट कुछ महीनों में बेकार हो जाएगी। महानतम फिल्म क्लासिक्स के बारे में एक पोस्ट वर्षों से प्रासंगिक रहेगी, जिससे इसे सदाबहार बना दिया जाएगा।

क्राफ्टिंग किकस हेडलाइंस
एक ब्लॉगर के रूप में, आपको हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अनूठा रूप से भयानक सुर्खियां बना रहे हैं। आपका शीर्षक आपकी साइट पर आगंतुकों को प्राप्त करता है और उनकी रुचि को कैप्चर करता है।

कुछ सुझाव देते हैं कि आपकी शीर्षक आपकी वास्तविक पोस्ट से अधिक महत्वपूर्ण है! यदि आपके पास एक शर्मीली शीर्षक के पीछे छुपा एक महान सामग्री टुकड़ा है, तो यह एक त्वरित मौत मर जाएगा। उपस्थिति सबकुछ हैं, और जैसे ही आप अपने रहने-घर-बीमार कपड़े पहने हुए विवाह को नहीं दिखाएंगे, आप अपने ब्लॉग पोस्ट को बढ़ावा देने के लिए कमजोर शीर्षकों पर भरोसा नहीं कर सकते हैं।

विभिन्न शीर्षकों के साथ प्रयोग करने से डरो मत। अलग-अलग शीर्षकों के साथ अपनी पोस्ट को कई बार साझा करें और देखें कि कौन सी शैली सर्वोत्तम काम करती है।

अधिक ब्लॉग यातायात की आवश्यकता है? यहां हमारी साइट पर यातायात बढ़ाने के 25 तरीके, हमारी नि: शुल्क मार्गदर्शिका प्राप्त करें।
अपने सर्वश्रेष्ठ ब्लॉग पोस्ट दिखाने के लिए एक न्यूजलेटर बनाएं
पदोन्नति को आपकी सामग्री रणनीति का एक बड़ा हिस्सा होना चाहिए, ताकि आपकी हार्ड अर्जित ब्लॉग पोस्ट उस ट्रैफिक को ड्राइव कर सकें जो आप इतनी सख्त इच्छा रखते हैं!

अपने ब्लॉग पर अधिक ट्रैफ़िक चलाने शुरू करने का एक तेज़ और आसान तरीका ब्लॉग न्यूज़लेटर के लिए ईमेल एकत्र करना प्रारंभ करना है। एक बार जब आप उन संपर्कों को कैप्चर कर लेते हैं, तो आप उन्हें अपनी वेबसाइट पर वापस आने वाले पहले से ही परिचित आगंतुकों को लाकर, अपनी सर्वश्रेष्ठ पोस्ट वाली साप्ताहिक या मासिक ईमेल भेज सकते हैं। चूंकि ये उपयोगकर्ता पहले से ही आपके ब्लॉग से सहज हैं, संभावना है कि वे अपनी अगली यात्रा पर थोड़ा और अधिक खोज सकते हैं। कौन जानता है कि उन्हें क्या मिलेगा?

2. कीवर्ड से डरो मत
यदि आप वास्तव में अपने ब्लॉग पर बड़े समय के ट्रैफिक को ड्राइव करना चाहते हैं, तो कीवर्ड और एसईओ को आपकी रणनीति का हिस्सा बनना होगा। लोग इन दिनों वास्तव में परेशान हो जाते हैं जब आप एसईओ के नाम पर कुछ करने का सुझाव देते हैं, लेकिन याद रखें, सही होने पर खोज इंजन अनुकूलन ठीक है। ठीक से ज्यादा - यह आश्चर्यजनक है! आपको Google से लक्षित ट्रैफ़िक मिलता है, और उपयोगकर्ताओं को वह जानकारी और उत्तर मिलते हैं जिनके लिए वे वेब खोज रहे हैं।

तो आगे बढ़ो, छत से चिल्लाओ, "मुझे कीवर्ड की परवाह है!" ज़ोर से रहो और मेरे दोस्त पर गर्व करें।

एसईओ के साथ याद रखने के लिए वे महत्वपूर्ण चीज मॉडरेशन में सभी अच्छी चीजें हैं।

अपने संदर्भ पाठ में कीवर्ड का प्रयोग करें? हाँ!

खोज क्वेरी के साथ पूरी तरह से अपनी सामग्री को संतृप्त करने के लिए कीवर्ड स्टफिंग का उपयोग करें? नहीं।



किसी विशिष्ट विषय पर आपके द्वारा लिखे गए अन्य संबंधित ब्लॉग पोस्ट से लिंक करें? हाँ!

इतने सारे लिंक शामिल करें कि नीली हाइपरलिंक्स के साथ हर दूसरी वाक्य बिंदीदार है? नहीं।



कीवर्ड को आपकी रूपरेखा को प्रभावित करने दें और अपनी पोस्ट को अवधारणा में मदद करें? हाँ!

उपयोगकर्ता अनुभव से पहले कीवर्ड और खोज बॉट रखें? नहीं!

Google एक दिन में अरबों खोजों को चलाता है। मेरा विश्वास करो, आप उस पाई का टुकड़ा पाने के लिए कीवर्ड का उपयोग करना चाहते हैं।



अधिक ब्लॉग यातायात
 कृपया और ज्यादा!

पहले से कहीं अधिक साइटों और विज्ञापनदाताओं के ऑनलाइन, सभी लोकप्रिय कीवर्ड के लिए प्रतिस्पर्धा करने के साथ, आप प्रतिस्पर्धा करने का मौका कैसे खड़े करते हैं? पाठ्यक्रम की लंबी पूंछ की खोजशब्द!

ब्लॉगर के लिए लंबे समय तक कीवर्ड कीवर्ड क्यों करें?
लंबी पूंछ वाले कीवर्ड 3+ कीवर्ड से बना खोज वाक्यांश हैं। लंबी पूंछ वाले कीवर्ड को लक्षित करना आसान होता है (और जब पीपीसी की बात आती है तो सस्ता) क्योंकि इन वाक्यांशों के लिए कम प्रतिस्पर्धा होती है। लंबी पूंछ की खोजशब्दों को लक्षित करना वास्तव में Google में शीर्ष SERP स्थान प्राप्त करने का आपका एकमात्र मौका है।



ब्लॉगर्स के लिए लंबी पूंछ कीवर्ड्स
 लंबी पूंछ शांत हैं। वे भी अग्नि प्रकार हैं।

उदाहरण के लिए, शायद आपको पसंद आएगा"स्वास्थ्य भोजन" के लिए Google में उच्च रैंक है क्योंकि आपका व्यवसाय एक स्वास्थ्य खाद्य भंडार है। अच्छी तरह से वसा (या पतला) होने का मौका - "स्वास्थ्य भोजन" एक सुंदर प्रतिस्पर्धी शब्द है। हालांकि, यदि आप "स्वास्थ्य खाद्य भोजन योजनाओं" या "बजट पर स्वास्थ्य भोजन" पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो उन लंबे कीवर्ड वाक्यांशों के लिए रैंकिंग का आपका मौका बहुत अधिक है।

 ब्लॉगर्स के लिए एसईओ: लंबी पूंछ की खोजशब्द खोजना आप इन भयानक लंबी- पूंछ कीवर्ड्स? Google के साथ शुरू करें। एक वाक्यांश में टाइप करना शुरू करें और देखें कि Google के स्वतः पूर्ण सुझाव क्या हैं। "यूरेका!" सुझावों का ध्यान रखें। ब्लॉग ट्रैफ़िक बढ़ाएं अगला, उन शर्तों में से कुछ को Google में डालें और कुछ Google के संबंधित खोज सुझावों को खरोंच करें (आप उन्हें पृष्ठ के निचले भाग में पाएंगे)। ब्लॉग पर यातायात बढ़ाएं अगला, उन सभी लंबी पूंछ वाक्यांशों को लें जिनके साथ आप आए हैं और उन्हें Google कीवर्ड प्लानर में डाल दें।

 ब्लॉग यातायात युक्तियों को बढ़ाएं देखें कि कौन से वाक्यांश सबसे अधिक ट्रैफ़िक चलाते हैं (Google खोजशब्दों के सुझावों को भी देखें) और उच्च खोज मात्रा और कम प्रतिस्पर्धा वाले लोगों को बाहर निकालें। वे आपकी सोना गूंध लंबी पूंछ हैं! उन खोजशब्दों के चारों ओर लक्षित सामग्री बनाने का प्रयास करें। ब्लॉगर्स के लिए एसईओ वर्डप्रेस प्लगइन्स एसईओ के साथ ब्लॉगर्स की मदद के लिए डिज़ाइन किए गए कुछ महान वर्डप्रेस प्लगइन्स हैं। वे आपके यूआरएल स्लग को सही तरीके से स्थापित करना आसान बनाते हैं, आपको सही मेटा विवरण तैयार करने में मदद करते हैं, साइटमैप सेट करते हैं, और अन्य एसईओ तकनीकी बिट्स को नेविगेट करने में आपकी सहायता करते हैं जो स्वाभाविक रूप से ब्लॉगर्स के लिए नहीं आते हैं। दो पसंदीदा हैं: एक एसईओ में योस्टएल द्वारा वर्डप्रेस एसईओ Pack

3। अपना झुंड ढूंढें: अपने दर्शकों के घोंसले का शिकार करें जब आपके ब्लॉग को बढ़ावा देने की बात आती है, तो यह आवश्यक है कि आप अपना समय कहां व्यतीत करें। हालांकि, सामाजिक नेटवर्क की एक श्रृंखला में अपनी उपस्थिति स्थापित करना अच्छा होता है, आप जल्दी से हर सामाजिक साइट के साथ उत्कृष्टता प्राप्त करने की कोशिश कर सकते हैं। अपने पैरों को डुबोएं और देखें कि कौन से सोशल नेटवर्क आपके लिए सबसे अच्छा काम करते हैं। क्या आपका ब्लॉग दृश्यों पर भारी है? आप शायद अपनी जगहें लिंक्डइन पर सेट करना चाहेंगे। क्या आपका ब्लॉग बेवकूफ संस्कृति की ओर अधिक है? सही subreddits खोजें और आप इसे बड़ा हड़ताल कर सकते हैं। यदि आप समुद्री शैवाल की तलाश में हैं, तो आप समुंदर के किनारे जाते हैं। ब्लॉग यातायात को चलाने के लिए, आपको उस स्थान पर जाना होगा जहां आपका झुंड लटका हुआ है। पता है कि पंख की अपनी पक्षी कहां मिलें। प्रासंगिक वेबसाइटों से मजबूत रेफ़रल लिंक बनाने के लिए अपने दर्शकों को समझना भी महत्वपूर्ण है। ब्लॉग यातायात मुक्त करें Google Analytics का उपयोग यह देखने के लिए करें कि कौन सी वेबसाइटें सबसे रेफ़रल ट्रैफ़िक चला रही हैं। अपने लक्षित दर्शकों के फ़ोरम और साइटें खोजें और सक्रिय हो जाएं। उचित होने पर चर्चा में शामिल हों और लिंक या ब्लॉग टिप्पणियां पोस्ट करें। यह बड़ा है - आप स्पैमी के रूप में नहीं आ सकते हैं। आपको समुदाय के एक मूल्यवान सदस्य के रूप में देखा जाना चाहिए जो योग्यता का कुछ साझा कर रहा है। अगर किसी को हर सप्ताह के लिए स्वस्थ भोजन योजनाओं को निर्धारित करने के बारे में सलाह की आवश्यकता है, तो आगे बढ़ें और उन्हें अपने संसाधन पर इंगित करें! यदि वे जोकरों की बढ़िया कला को महारत हासिल करने में अपने संघर्षों पर चर्चा कर रहे हैं, तो आप शायद साथ चल सकते हैं। एक बार जब आप अपना परिवार पा लेते हैं, तो सभी में जाएं, आपने अपने मुख्य नेटवर्क खोजे हैं, उन्हें अपना फोकल प्वाइंट बनाएं। नील पटेल बताते हैं कि जिज्ञासा-केंद्रित शीर्षकों और भावनात्मक सामग्री का उपयोग करने के अलावा, अपरिवर्तनीय, किसी दिए गए पृष्ठ पर उनके पास सामाजिक साझाकरण बटन की संख्या भी सीमित है। पसंद विरोधाभास से पता चलता है कि बहुत से विकल्प उपयोगकर्ताओं को जबरदस्त और तनाव दे सकते हैं। जबकि हम मान सकते हैं कि अधिक विकल्प बेहतर हैं, अध्ययनों से पता चला है कि अधिकांश व्यक्ति सैकड़ों की बजाय कुछ अलग विकल्पों के साथ खुश हैं। अविश्वसनीय रूप से केवल दो शेयर बटन हैं - फेसबुक और ट्विटर। उन साइटों पर अपने सामाजिक साझाकरण चयन को सीमित करने पर विचार करें जिनसे आपको सबसे अधिक लाभ उठाना पड़ता है। अधिक ब्लॉग ट्रैफिक प्राप्त करें और अधिक ब्लॉग आवागमन? सिर्फ पूछना। कभी-कभी जो भी आप चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए सरल हो सकता है। सोशल बेकर्स के एक अध्ययन में पाया गया कि जिन उपयोगकर्ताओं ने अपने अनुयायियों से ट्विटर पर अपनी पोस्ट को "आरटी" करने के लिए कहा है, वे प्रति ट्वीट 73.48 औसत रीट्वीट प्राप्त करते हैं। जो लोग रीट्वीट के लिए नहीं पूछते थे वे सिर्फ 2.0 9 रीट्वीट प्राप्त हुए। अगर आप चाहते हैं कि लोग आपकी सामग्री साझा करें, तो उनसे पूछें! यह केवल सभी कॉल-टू-एक्शन के लिए जाता है। जबकि आपके इरादे आपके लिए स्पष्ट प्रतीत हो सकते हैं, आगंतुकों के लिए कार्रवाई के पाठ्यक्रम को दोहराने से संभावना बढ़ जाती है कि वे

4 के माध्यम से अनुसरण करेंगे।

 स्पीड और मोबाइल के लिए अनुकूलित करें आपके आगंतुक आपके ब्लॉग को लोड करने के लिए चारों ओर इंतजार नहीं करेंगे। यदि आपका पृष्ठ पर्याप्त तेज़ी से नहीं आ रहा है, तो वे बैक बटन दबाएंगे और फ्लैपजैक फ्लिप करने से पहले अगली Google लिस्टिंग (यानी आपके प्रतिद्वंद्वी) पर जाएं। आपकी साइट की गति की जांच करना चाहिए? कोई बात नहीं! Google की पेज स्पीड इनसाइट्स टूल आपको अपना स्पीड स्कोर देगा, साथ ही सुझावों के बारे में सुझाव देगा कि आप अपनी साइट को पैंट में किक देने के लिए क्या कर सकते हैं। ब्लॉग ट्रैफ़िक को बढ़ावा देना एक ही नस में, आधुनिक उपयोगकर्ता दिन में लगभग 3 घंटे अपनी टेबलेट या मोबाइल फोन पर खर्च करते हैं। मोबाइल जा रहे ब्लॉगर्स के लिए कोई ब्रेनर नहीं है। अगर आपको नहीं लगता कि आपका वर्तमान ब्लॉग स्नफ पर है, तो इन ब्लैक वर्डप्रेस प्लगइन में से एक को जांचने पर विचार करें जो आपके ब्लू का संस्करण बनाने में मदद करता हैऔर यह मोबाइल उपकरणों के लिए अनुकूलित है। वर्डप्रेस द्वारा पॉटच मोबाइल प्लगइनजेटपैक (इसमें एक मोबाइल थीम विकल्प बेक किया गया है)

5। अन्य बच्चों के साथ अच्छा खेलें अच्छा व्यवहार ऑनलाइन एक लंबा रास्ता तय करते हैं। यदि आप ब्लॉग यातायात बनाना चाहते हैं, तो आप अपने आला में अन्य ब्लॉगर्स के साथ अच्छे संबंध स्थापित करना चाहेंगे। कभी-कभी आप अपने दुश्मनों, गेम ऑफ थ्रोन स्टाइल के साथ भी मिलना चाहेंगे। अन्य ब्लॉगों पर टिप्पणी और विभिन्न समुदायों में सक्रिय रहें। प्रमुख उद्योग लॉगर्स साक्षात्कार पर विचार करें या "सर्वश्रेष्ठ" पोस्ट में अन्य ब्लॉगर्स समेत (उदाहरण के लिए, टॉप 10 ब्लॉग्स रॉकिंग Pinterest)। एक बार जब आपके पास एक पोस्टर में उद्धृत या प्रदर्शित किया गया हो, तो उन्हें एक ट्वीट में टैग करने के लिए उन्हें टैग करें। संभावना है कि ब्लॉगर रीटिट करेगा और एक पोस्ट साझा करेगा, परिणामस्वरूप अधिक शेयर और अधिक ट्रैफिक प्राप्त करेगा। अपने ब्लॉग पोस्ट पर लिंक करना एसईओ के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन बाहरी स्रोतों से भी लिंक करना महत्वपूर्ण है। यह Google को संकेत देता है कि आप स्पैमर नहीं हैं और उन अन्य ब्लॉगों के साथ सकारात्मक संबंध बनाने में सहायता करते हैं जिन्हें आप लिंक कर रहे हैं। अच्छे संबंध स्थापित करने से अतिथि पदों को एक टन आसान बना दिया जाता है। इन पांच नियमों का पालन करें और आप अपने ब्लॉग पर यातायात को किसी भी समय फ्लैट में नहीं देख पाएंगे!

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